बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी, कुछ टिकटों में किया संशोधन; देखें- पूरी लिस्ट

0
208

डेढ़ दशक पूर्व जैसी सफलता हासिल कर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाने की कोशिश में जुटी बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस लिस्ट में पहले से घोषित कुछ उम्मीदवारों के टिकट में परिवर्तन किया गया है। इससे पहले उन्होंने 51 प्रतियाशियों की घोषणा की थी। अब तक वह 117 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी हैं। इन प्रत्याशियों 41 उम्मीदवार मुस्लिम समाज के हैं।
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन से पहले ही बसपा के कई उम्मीदवारों को झटके लग रहे हैं। बिजनौर के धामपुर सीट और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट पर बीएसपी ने उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में बिजनौर के धामपुर से मूलचंद चौहान को टिकट दिया गया है। पहले पार्टी ने यहां से कमाल अहमद को उम्मीदवार बनाया था। वहीं, बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांदबाबू मलिक के स्थान पर पार्टी ने मोहम्मद रिजवान को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।


बसपा ने बरेली के नवाबगंज से युसुफ खान को उम्मीदवार बनाया है। बरेली के फरीदपुर सुरक्षित सीट से शालिनी सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं, बरेली सीट से बृह्मानंद शर्मा उम्मीदवार बनाए गए हैं। शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा सीट से चंद्रकेतु मौर्य को मैदान में उतारा गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा है कि 22 जनवरी को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें कुछ बदलाव किया गया है। इसके बाद नई सूची जारी की जा रही है।
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो गया है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। पहले चरण की शुरुआत पश्चिम यूपी से हो रही है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।