यूपी एलक्शन से पहले यूपी के महिलाओं से प्रियंका ने किया वादा ;मुफ्त गैस सिलिण्डर मिलेगी

0
24

यूपी विधान सभा चुनाव दिन प्रतिदिन नजदीक आ रहा है ऐसे में उत्तरप्रदेश में प्रचार प्रसार और उनमे होने वाले वादों की गतिविधिया भी तेज हो गई है ।कांग्रेस से लेकर बीजेपी के नेताओं ने जनता से जित के बाद बदलाव के वादे करने शुरू कर दिए है । यूपी इलेक्शन के लिए कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है ,कोंग्रस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तप्रदेश में चुनाव प्रसार की जिम्मेवारी अपने सर ले लिया है । यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने महिलाओं के लिए एक अलग घोषणा पत्र (Congress Manifesto for UP Election) तैयार किया है.

इसकी जानकारी प्रियंका गांधी ने ट्विटर के जरिए दी और घोषणाओं का ऐलान किया. प्रियंका ने अपने ट्वीट के जरिया कहा की ‘उत्तर प्रदेश की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है. कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त होगी.’इतना ही नहीं उन्होंने AASHA महिलाओं को ध्यान में रखते हुए उनके मानदेय को बढ़ाने का वादा किया है । प्रियंका ने अपने अगले ट्वीट में लिखा की आशा और आंगनबाड़ी की मेरी बहनों को प्रतिमाह 10 हजार रुपये का मानदेय मिलेगा. नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी. वृद्धा-विधवा पेंशन 1000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी. छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी.
गौरतलब है की उत्तरप्रदेश में कुल जनसँख्या का 23 प्रतिशत वोट महिलाओं का है ऐसे में कांग्रेस महिलाओं को टारगेट कर रही है जिसका नेतृत्व प्रियंका गांधी कर रही है । बहरहाल उत्तरप्रदेश की राजनीति मई जून की बहने वाली हवा की तरह है कब किधर का रुख अपना ले कहा नहीं जा सकता । हम आपको चुनाव से सम्बंधित हर खबर को आपके पास पहुंचाते रहेंगे तब तक देखते रहिये टीडी न्यूज़ ।