सावधान! DM के नाम पर ठगी करने की फिराक में हैं साइबर अपराधी, अफसरों को भी कर रहे मैसेज।

0
76

Cyber Crime: बिहार में साइबर अपराधियों का गैंग लगातार पैर पसार रहा है। साइबर अपराधी लगातार ऐसे नए-नए पैंतरों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जिससे वे लोगों को चूना लगा सकें। इसी के तहत साइबर अपराधी गोपालगंज के कलेक्‍टर डॉक्‍टर नवल किशोर चौधरी के नाम से अफसरों और आमलोगों को मैसेज कर रहा है। अब डीएम साहब ने इसको लेकर सभी को अलर्ट किया है।

गोपालगंज. बिहार में साइबर अपराधी लगातार अपना पैर पसार रहे हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद साइबर क्रिमिनल्‍स आम से लेकर खास तक को अपना निशाना बना रहे हैं। लोगों को चूना लगाने के लिए नित नए-नए पैंतरे आजमाए जा रहे हैं। बिहार के गोपालगंज जिला में एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों के गैंग ने कलेक्‍टर डॉक्‍टर नवल किशोर चौधरी के नाम पर लोगों को ठगने के प्रयास में जुटे हैं। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएम ने खुद सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट डालकर लोगों से सावधान रहने की अपील की है, ताकि उन्‍हें किसी तरह का नुकसान न हो और वे सुरक्षित रहें।

जब कई लोगों के पास डीएम के नाम से फर्जी मैसेज व्हाट्सएप पर पहुंचा तो इसकी शिकायत लोगों ने कलेक्‍टर से की। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर मैसेज जारी कर ऐसे साइबर अपराधियों से बचने की अपील की है।