Bihar Board 10वीं Top करने वाली Ramayani बनना चाहती है पत्रकार

0
54

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. 79.88 फीसदी स्टूडेंट्स ने परीक्षा पास कर ली है, जबकि पटेल हाई स्कूल की विद्यार्थी रामायणी रॉय ने 487 अंक हासिल करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है.

दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाली रामायणी पत्रकार बनना चाहती हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बोर्ड टॉपर बनने के लिए खुशी जताई. उन्होंने कहा, ”मुझे काफी खुशी हो रही है. यह नहीं सोचा था कि टॉप करेंगे, लेकिन टॉप-10 आने में ड्रीम था. वहीं, भविष्य में आगे पत्रकारिता में जाना चाहते हैं. बच्चे पर भरोसा करना माता-पिता का बहुत जरूरी होता है और यह मेरे माता-पिता ने किया है.”

रामायणी ने बताया कि कोरोना के समय में जब पढ़ाई ऑफलाइन
तरीके से बंद थी, तब वह ऑनलाइन ही क्लासेज करती
थीं. यूट्यूब से पढ़कर अपने डाउट्स क्लियर करती थीं. उन्होंने दावा किया कि दिन में तीन से चार घंटे तक पढ़ाई करती थीं.

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजों को जारी किया. इस दौरान, बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर, अतिरिक्त चीफ सेकरेट्री संजय कुमार भी मौजूद थे. मालूम हो कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट भी शिक्षा मंत्री ने ही जारी किया था. बता दें कि बिहार बोर्ड ने आठ मार्च को आंसर की जारी कर दी थी.

बिहार रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा कि 12, 86,971 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 79.88 फीसदी पास पर्सेंटेज रहा है. बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि पटेल हाई स्कूल और औरंगाबाद की विद्यार्थी रामायणी रॉय ने 487 अंक हासिल करते हुए पहला स्थान हासिल किया है. नवादा जिले की सानिया और मधुबनी के विवेक सेकंड टॉपर रहे हैं. दोनों को 486 अंक हासिल हुए हैं. वहीं, प्रज्ञा कुमारी को 485 अंक मिले, जिसकी वजह से वह तीसरे नंबर पर आई हैं.