संगठन मजबूती की कवायद में JDU, जमीनी हकीकत जानने आज JDU दफ्तर पहुंच रहे Nitish Kumar

0
39

रविवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार JDU के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने JDU दफ़्तर पहुंच रहे हैं। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार JDU की जमीनी हकीकत का फीड बैक लेंगे साथ ही संगठन का काम देखने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार संगठन और पार्टी से जुड़े लोगों से मुलाकात करने के लिए रविवार को JDU दफ़्तर पहुंच रहे हैं। इस दौरान नीतीश कुमार JDU के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ संगठन के लोगों से भी मुलाकात करेंगे और बिहार में JDU की जमीनी हकीकत क्या है, इसकी जानकारी भी लेने की कोशिश करेंगे। JDU के सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार का पार्टी दफ्तर में आकर लोगों से मिलना और फीड बैक लेना JDU के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है।

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में JDU की जोरदार झटका लगा था और तब इसकी बड़ी वजह संगठन की कमजोरी के तौर पर सामने आइ थी तभी से JDU ने संगठन को लेकर कवायद शुरू कर दिया था। इसी बीच JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर आरसीपी सिंह की जगह ललन सिंह ने कमान संभाली और संगठन में कई फेर बदल भी किया। ललन सिंह ने संगठन को जमीनी स्तर पर पकड़ बनाने के लिए तमाम जिलाध्यक्ष और प्रमुख के साथ-साथ पार्टी के बड़े छोटे नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि ना सिर्फ संगठन को मजबूत करें बल्कि पार्टी से लोगों को भी जोड़ें।