Bihar Board 10th Result 2022 : जारी हो सकता है आज ही दसवीं का परिणाम।

0
52

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने की सूचना पर परीक्षा देने वाले छात्र परिणाम जानने के लिए परेशान हैं।कई छात्र साइबर कैफे में जाकर अपना रिजल्ट ढूंढ़ते रहे है।

इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए शिक्षा विभाग से स्कूल तक संपर्क करते रहे। अब बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड आज मंगलवार को रिजल्ट की डेट घोषित कर सकता है। 30 मार्च बुधवार को परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा सकती है।biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर जारी किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड ने टॉपरों का इंटरव्यू, उनका वेरिफिकेशन और उनकी कॉपियां एक्सपर्ट्स से रीचेक करवाने जैसे सभी काम पूरे कर लिए हैं। अब मेरिट लिस्ट व सभी जिले के रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज कल में रिजल्ट अपलोड करने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। बीएसईबी आज कभी भी परिणाम की तिथि घोषित कर सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कई छात्रों को टॉपर वेरिफिकेशन में बुलाया गया है। यानी इस वर्ष भी टॉपरों की लिस्ट में सिमुलतला स्कूल के स्टूडेंट्स का नाम होना तय है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 तक होना था।

पिछले साल 2021 में मैट्रिक का रिजल्ट पांच अप्रैल को जारी किया गया था। वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा में 16.54 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कुल 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे। और इस साल का प्रतिशत परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।

कैसे चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट :-

:-biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
:-Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
:- रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
:- स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।इसका प्रिंट आउट ले लें।