BJP के प्रदेश प्रवक्ता Arvind Kumar Singh ने कहा है कि Bihar की बच्चियाँ खूब पढ़ें

0
20

पटना, 11 मई : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि बिहार की बच्चियाँ खूब पढ़ें,और गढें नव इतिहास, इंटर में छात्राओं के लिए ढाई गुना सीटें बढ़ेंगी। इससे करीब आठ लाख छात्राओं का इस बार होगा नामांकन और बिहार में बालिकाओं का रिकॉर्ड तोड़ होगा दाखिला।

सभी इंजिनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी अब हॉस्टल सुविधाएं। प्रदेश के 85 हजार छात्रों को मिलेगा इसका लाभ और इसमें एक तिहाई सीट छात्राओं के लिए आरक्षित होंगी। अब विद्यार्थियों को नहीं होगी आवास की दिक्कतें।

श्री अरविन्द ने कहा है कि बिहार में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 2850 तालाब अमृत सरोवर बनेंगे। सभी सरोवर पर 15 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी तिरंगा फहराएंगे। अतिक्रमित और सूखे तालाब पुनर्जीवित होंगें। जल संरक्षण और भूगर्भीय जल बढ़ोत्तरी में भी सहायक होगा। इस कार्य से मानव दिवस का भी सृजन होगा।

88 साल के इंतजार, मोदी सरकार ने किया साकार, मिथिला और कोसी क्षेत्र की दूरियों को पाटकर मधुबनी जिला, सुपौल-सहरसा से रेल सेवा शुरू हुए। 1934 के भूकंप के बाद फिर दौड़ी बिहार में ट्रेन मोदी जी ने पहले की तुलना में तीन गुना बढ़ाया है बिहार का बजट।

बिहार में बनेंगे 27 रेलवे ओवरब्रिज, प्रदेश के दस जिलों में 12 रेलवे ओवरब्रिज का काम शुरू हुआ। इसका 785 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्माण होगा। केन्द्र सरकार ने और 15 रेलवे ओवरब्रिज के लिए हामी भरी है। रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 1.72 लाख से अधिक गांवों/बस्तियों को पक्की सड़कों से जोड़ा जा चुका है।