24 अप्रैल से पटना के 42 केंद्रों पर होगी दारोगा की मुख्य परीक्षा। जानिए पूरी रिपोर्ट।

0
124

दारोगा की मुख्य परीक्षा को लेकर पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत
सिंह ढिल्लो ने कहा कि पुलिस अवर निरीक्षक एवं प्रारक्ष अवर निरीक्षक पद की रिक्तियों के लिए संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ और कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। विधि-व्यवस्था एवं भीड़-प्रबंधन के स्टैटिक, जोनल, उड़नदस्ता तथा सुरक्षित दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

24 अप्रैल को बिहार में पुलिस अवर निरीक्षक एवं प्रारक्ष निरीक्षक की सयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगी परीक्षा होगी। इसके लिए पटना में 42 केंद्र बनाये गये हैं। इन केंद्रों पर यह परीक्षा दो पालियों में होगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए 53 स्टैटिक दंडाधिकारियों सह प्रेक्षकों, 14 जोनल दंडाधिकारियों सह समन्वय प्रेक्षकों, 9 उड़नदस्ता दंडाधिकारियों तथा 7 सुरक्षित दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इनके साथ पुलिस बल को भी लगाया गया है।

डीएम डॉ. सिंह एवं एसएसपी ढिल्लो ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर/पटना सिटी/दानापुर तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पटना सदर/पटना सिटी/दानापुर तथा संबंधित पुलिस उपाधीक्षक, पटना अपने-अपने क्षेत्र के अन्तर्गत परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का स्वच्छ,शांतिपूर्ण संचालन के लिए विधि-व्यवस्था संधारण के सम्पूर्ण प्रभार में रहेंगे एवं परीक्षा-कार्य समाप्ति तक भ्रमणशील रहकर सतत निगरानी भी रखेंगे।