पटना हाई कोर्ट Recruitment : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर। पटना हाईकोर्ट ने निजी सहायक के रिक्त पदों पर निकाली भर्ती ।

0
32

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

पटना हाई कोर्ट Recruitment में आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथि। पटना हाईकोर्ट की ओर से जारी की गई निजी सहायक की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा 15 अप्रैल, 2022 से शुरू कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 मई, 2022 को निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आखिरी समय से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें।

पटना हाई कोर्ट Recruitment : इतने पदों पर होंगी भर्तियां
इस भर्ती के माध्यम से कुल 45 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को पटना हाईकोर्ट के अंतर्गत निजी सहायक के रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि यह भर्ती अनुबंध आधारित होगी। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 30 हजार तक का वेतन दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से या विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक, अंग्रेजी शॉर्टहैंड का प्रमाण पत्र और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के पाठ्यक्रम का डिप्लोमा / प्रमाण पत्र होना चाहिए। अन्य योग्यताओं की जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक करें। आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए।

चयन की प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदकों का चयन अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट 80 शब्द प्रति मिनट, अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा 40 शब्द प्रति मिनट और वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।