पेट्स में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी सह विद्यार्थी सम्मान समारोह आयोजित।

0
90

विद्यालय प्रबंधन द्वारा बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ-साथ प्रर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन की दिशा में भी एक अभिनव पहल की हुई शुरुआत।

भेल्दी अमनौर प्रखंड के पेट्स ईटरनल टेक्नो-स्कूल, जलालपुर, अपहर के प्रांगण में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी सह विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों के वार्षिक परीक्षा के प्रगति-पत्र का वितरण किया गया एवं उनके उत्तरोत्तर विकास हेतु अभिभावकों से विद्यालय की शिक्षा प्रणाली से संबंधित राय जानी गयी तथा आवश्यक सुझाव लिए गये।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन के द्वारा बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ-साथ प्रर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन की दिशा में भी एक अभिनव पहल शुरू की गई, जिसके तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कार स्वरूप मेडल, सर्टिफिकेट के अलावा एक-एक पौधा भी दिया गया। यह पुरस्कार सभी वर्ग के अव्वल छात्रों के साथ ही स्कूल में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र क्रमशः नर्सरी के नमन कुमार, वर्ग आठ की रिचा कुमारी एवं वर्ग दो के रितिक कुमार को उनके अभिभावकों के साथ प्रदान किया गया।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक प्रो शिवानन्द उपाध्याय ने कहा कि माता-पिता को समय-समय पर अपने बच्चे के प्रगति के बारे में विद्यालय से जानकारी अवश्य लेनी चाहिए, ताकि कहीं कोई समस्या है तो उसका उचित समाधान निकाला जा सके। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शिक्षक व अभिभावक के बीच सामंजस्य स्थापित करना व बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ बेहतर से बेहतरीन बनने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक प्रो. शिवानन्द उपाध्याय, प्राचार्य राजकुमार श्रीवास्तव, शिक्षक पी एन प्रसाद, देवेन्द्र दुबे, तुलसी राय, के डी पंडित, ई. मुरारी सिंह, ई. मेराज अंसारी, राजेश मिश्रा, हिमांशु सिंह, नितेश मिश्रा, नीलम सिंह, सिंह प्रीति, सरोज चौधरी, निशा प्रवीण, अभिभावक नंदकिशोर राय, विनय श्रीवास्तव, उमेश सिंह, मुस्तफा अंसारी, चंद्रकेत राम, सुजीत राय, रामेश्वर मांझी, किरण देवी, पुष्पा कुमारी, रंजू देवी आदि उपस्थित थे।