स्मार्ट डिस्प्ले, स्पीकर और Fire TV स्टिक के बाद आ सकता है Amazon-ब्रांडेड TV

0
23

स्मार्ट डिस्प्ले, स्मार्ट स्पीकर और Fire TV stick के बाद, Amazon जल्द ही अक्टूबर में अमेज़न-ब्रांडेड टीवी  जारी कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे प्रोडक्ट्स की तरह Smart TV, Alexa से संचालित होगा और स्क्रीन साइज में 55 और 75 इंच की रेंज में आएंगे। प्रोडक्ट्स कथित तौर पर तीसरे पक्ष की कंपनियों द्वारा निर्मित किए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, Amazon-branded TV को सबसे पहले United States में लॉन्च किया जाएगा।
बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, Amazon अमेरिका में Amazon-ब्रांडेड टीवी  लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने कथित तौर पर TV पर दो साल तक काम किया है, और इसे अक्टूबर तक लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट से पता चलता है कि TV 55 और 75 इंच की रेंज में स्क्रीन साइज में होंगे। TV का निर्माण TCL जैसी थर्ड पार्टी कंपनियों द्वारा किया जाएगा, लेकिन यह इन-हाउस डिज़ाइन किया गया TV भी विकसित कर रहा है। जिसकी रिलीज डेट के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि
TV बिज़नेस के लिए Amazon पूरी तरह से नया नहीं है। ई-कॉमर्स कंपनी भारत में AmazonBasics ब्रांडेड TV पेश करती है। इसने Toshiba और Insignia TV बेचने के लिए BestBuy के साथ साझेदारी की है जो Amazon Fire TV सॉफ्टवेयर से संचालित हैं। सबसे जरूरी बात यह है कि Amazon Fire TV Sticks, Fire TV Cube बेचता है, जो आपके TV को स्मार्ट बनाता है।
Amazon पहले से ही डिस्प्ले और Fire TV डिवाइस विकसित कर रहा है, यह हाई टाइम था कि Amazon ने अपना TV लॉन्च किया जो Alexa से संचालित है। Amazon सबसे पहले TV को US में लॉन्च करेगी। यह टिप्पणी करना भी जल्दबाजी होगी कि क्या अमेज़न भारत और अन्य बाजारों में TV जारी करेगा। अगर Amazon भारत में अपने टीवी लॉन्च करता है तो यह Samsung, LG जैसी कंपनियों के लिए नया कॉम्पिटिटर बन जाएगा है।
जहां तक ​​Amazon के लेटेस्ट लॉन्च की बात है तो कंपनी ने हाल ही में Echo Show 8 2nd Generation पेश किया है। और डिवाइस Echo Show 8 का अपग्रेड है, जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था। दूसरी पीढ़ी के Echo Show 8 में 8-इंच की HD स्क्रीन, एक बेहतर 13-MP कैमरा, बैलेंस साउंड आउटपुट के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। डिवाइस एक माइक्रोफ़ोन, कैमरा कंट्रोल और आपकी वॉयस रिकॉर्डिंग को हटाने की क्षमता के साथ आता है।.अब देखना यह है कि इस सम्राट टीवी को कितनी जल्दी लॉंच किया जाता है.. फिलहाल आज के टीडी टेक में इतना हीं.. टेक्निकल से जुड़े अगले लेटेस्ट जानकारी के साथ हम फिर मिलेंगे.. तबतक आप देखते रहें टीडी न्यूज़ नमस्कार