बच्चों में भी जब ऐसी जज्बा हो… तो भला कैसे ना हारेगा कोरोना |

0
109

कोरोना काल में जिन क्षेत्रों का ज्यादा नुक्सान हुआ है उनमे शिक्षा का क्षेत्र भी अव्वल है।  कोरोना काल में बच्चों के शिक्षा को बहुत प्रभावित किया है ऐसे में इन देश के भविस्यों को इस तरह डूबते हुए  देख पाना खासा मुश्किल है ,हालाँकि सरकार बच्चों को डिजिटली पढ़ाने की कोशिस कर रही परन्तु हर बच्चे तक ऑनलाइन शिक्षा पहुंच जाए अभी भारत जैसे विकासशील देश में कह पाना मुश्किल है।  बच्चे घर पर रह के भी अच्छे से  पढ़ाई नहीं कर पाते। हर अभिभावक की यह चिंता है की उनके बच्चे की मानसिक प्रोग्रेस बेहतर तरीके से कैसे हो।

पर आज हम आपको एक ऐसे वायरल वीडियोस से रूबरू करवाएंगे जिसे देख २ मिनट के लिए ही सही पर आप उस टेंशन से मुक्त हो जाएंगे। वीडियो में शामिल बच्चों के कोरोना को हारने का जो जज्बा है वो आपका दिल जित लेगा और उनकी मासूमियत मन मोह लेगी। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई है जिसमे दो बच्चे शामिल है जिसमे से एक की उम्र 5  से 6  साल होगी और दूसरे की 3  से 4  साल। वीडियो में दोनों बच्चे प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए lockdown का समर्थन करते नजर आ रहे हैं जिसमे बड़ा लड़का कहता है की कोरोना को  हारने के लिए भले ही स्छूल कॉलेज बंद हो जाए वो मंजूर है मगर कोरोना को हराना है इसमें वह उनके साथ है जिसपर से छोटा बच्चा बड़ी मासूमियत से lockdown सहने की बात करता है जिसके लिए वह स्कूल को 7  साल के लिए भी बंद करने को तैयार है।  उसकी मासूमियत देखने वाले के चेहरे पाए wow और awww दोनों एक्सप्रेशन एक साथ ला देता है।

इस 14  सेकेंड के वीडियो ने जम के तारीफ बटोरी है सोशल मीडिया पर जम के लोग इसे शेयर कर रहे हैं। यह वीडियो किसने डाली है इसकी ख़बर तो नहीं मिली है अभी तक लेकिन इस वीडियो ने वाकई लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दिया है।लाखो लोगों ने इस अब तक शेयर किया है।

यह भी देखे।