उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गाड़ियों पर बिहार के छपरा जिले में हुआ हमला ।

0
135

TD News Patna : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर बिहार के छपरा जिले में उनके गाड़ियों पर ईंट-पत्थर कुछ लोगो ने हमला किया।छपरा-सोनपुर हाइवे पर दिघवारा थाने के उन्नहचक गांव में स्थित एक मंदिर के निकट यह घटना हुई।

इस पथराव में दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हलचल मच गया। सूचना मिलते ही डीएसपी अंजनी कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने इस हमले में शामिल एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

केशव प्रसाद मौर्य की क्षतिग्रस्त गाड़ियों को छपरा जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में कर लिया है।केशव प्रसाद मौर्य बिहार बीजेपी द्वारा आयोजित सम्राट अशोक की जयंती में शामिल होने के लिए पटना आए थे।
शुक्रवार की शाम यूपी के डिप्टी सीएम पटना से सड़क मार्ग से लखनऊ जा रहे थे। इसी दौरान यह घटना हुई। खुशी की बात यह रही कि हमले समय डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गाड़ी पर सवार नहीं थे।

एसडीपीओ अंजनी कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक विकास कुमार ने अपना बयान दिया। युवक के अनुसार सिक्योरिटी वाहन से उसकी बाइक में ठोकर लगी थी। जिससे भारी खतरा होते-होते वह बचा।उसने वाहन को रोकने के लिए इशारा भी किया।
लेकिन वाहन के नहीं रुकने पर उसने पीछा कर पथराव कर दिया। वहीं इस संबंध में सिक्योरिटी वाहन चालक योगेंद्र सिंह ने गिरफ्तार युवक और उसके चार-पांच साथियों को आरोपित करते हुए नयागांव थाने में रिपोर्ट किया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई में जुट गई है।