तुजारपुर पंचयत में बदलाव लाने को तैयार हैं युवा मुखिया प्रत्याशी अमित कुमार

0
18

आज के इस खास कार्यक्रम पंचायत एक्सप्रेस में हमारा  रूख है सारण जिला ,नगरा प्रखंड के तुजारपुर पंचायत में जहाँ हम मिल रहें हैं समाजसेवी ,और तुजारपुर पंचायत के सबसे युवा मुखिया उम्मीदवार श्री अमित कुमार जी से जिन्होंने वर्षो से खुद को लोगों के सेवा के प्रति खुद को समर्पित किया है । पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से वह समाज सेवा में सक्रिय हैं और समाज के लोगों के सुख दुःख में शामिल रहें हैं और खुद को लोगों के प्यार और भरोसे के काबिल बनाया है ।

आपके जानकारी के लिए आपको बताते चले की हमारा चैनल टीडी न्यूज़ और इसकी टीम अपने बेहद ख़ास प्रोग्राम पंचायत एक्सप्रेस के माध्यम से बिहार के बिभिन्न बिभिन्न पंचायतों का दौरा कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही कि इस पद के मद्देनजर यकीनन क्षेत्र में विकास हुआ है या नही.. आखिर जो नए प्रत्याशी है उनका चुनावी एजेंडा क्या है और अगर वे जित जाते हैं तो आने वाले 5 सालों में किस तरह के बदलाव करने की इक्षा रखते हैं ।सभी मुद्दों पर टीडी न्यूज़ की पैनी नजर है कि प्रत्याशियों की बातों में कितनी सच्चाई है और क्षेत्र की जनता का रुझान क्या कहता है इन सब कि जानकारी हम आप तक पहुंचा रहें है..

चुनाव एक्सप्रेस के इस मुहीम में हमने आज मुखिया प्रत्याशी अमित कुमार से बात की साथ ही हमने पंचायत के लोगों से उनकी समस्याएं सुनी । अमित कुमार पिछले एक दशक से समाज सेवा में कार्यरत है । वह लोगों की हर संभव मदद करते आ रहें है चाहे वह आर्थिक आधार पर हो ,सामाजिक आधार पर हो या मानसिक आधार पर हो । इसके अलावे वह युवाओं को हमेशा प्रोत्साहन देने का काम करते हैं , जैसे की समय समय पर खेल का आयोजन , विद्यार्थियों के लिए जरुरी सुविधाएं इत्यादि । उनका कहना है की युवा होने के नाते हम यह जानते है की हमारे बड़ों के मार्गदर्शन में हम युवा समाज में एक बड़े बदलाव का कारन बन सकते हैं और इसके लिए युवाओं का आगे बढ़ना बेहद जरुरी है ।

लोगों से बात करने के दौरान हमने इस दम्पति से बात की जो की आँखों से देख नहीं पाते हैं ,और उससे भी दुखद यह है की इस परिवार को अब तक किसी प्रकार की सहयता नाही वर्तमान मुखिया से मिला है और नाही प्रखंड के तरफ से इनकी सहयता की गई अमित कुमार ने यह वादा किया है की वह उनकी हर संभव उनकी मदद करेंगे

कोरोना के पहले और दूसरे लहर के दौरान आई आर्थिक संकट में अमित कुमार ने लोगों के बिच राशन ,जरुरी दवाइया और मेडिकल उपचार उपलब्ध करवाया इसके अलावे वह समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों के आर्थिक संकट में सहायक होते हैं फिर चाहे उनके दैनिक राशन की बात हो या गरीब बेटी बहनो की शादी ,यह हर पल लोगों के साथ रहने की हर संभव कोशिश करते हैं ।

इन्ही कारणों से पिछले एक दशक से अमित कुमार अपने पंचायत के लोगों के दिलों पर राज करते हैं और उनका कहना है की उनके प्यार और आशीर्वाद से पंचायत का मुखिया बन कर उनकी सेवा और अच्छे से कर सकूंगा । अपने समाज में ब्याप्त समस्याओं का निदान कर सकूंगा ।बेहतर शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा, स्वरोजगार और क्षेत्र के विकास के लिए आवाज उठा सकूंगा । जिसके लिए वह पंचायत के लोगों का प्यार और समर्थन मांग रहें हैं ।।।