Umpire से भिड़ गए Pakistan में David warner , बोले- Cricket के नियमों की किताब दिखाओ

0
20

स्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. दोनों टीम के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट लाहौर में खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर अचानक फील्ड अंपायर से भिड़ गए. वॉर्नर इतने गुस्से में दिखे कि उन्होंने बीच में ही मैच रोक दिया और अंपायर से कहने लगे कि मुझे क्रिकेट के नियमों की किताब दिखाओ.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी के 21वें ओवर में हुआ. अंपायर अलीम डार और अहसान रजा ओवर की आखिरी बॉल होने के बाद स्ट्राइक पर मौजूद वॉर्नर के पास आए उन्हें वॉर्निंग देते हुए कहा कि वे शॉट खेलने के बाद पिच के डेंजर एरिया में ना आएं.

अंपायर की इस वॉर्निंग से वॉर्नर खुश नहीं दिखे और तेश में आकर बहस करने लगे. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का यह मानना था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. दरअसल, वॉर्नर अपनी क्रीज से थोड़ा पिच की तरफ आगे आ गए थे. अंपायर ने इसी को लेकर उन्हें वॉर्निंग दी. इस दौरान वॉर्नर और अंपायर के बीच हुई यह पूरी बहस स्टम्प्स में लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई.

आपको बता दें कि कि वॉर्नर ने अंपायर से क्रीज की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ‘आप चाहते हैं कि मैं अपना शॉट इस तरह खेलूं…’ इस पर अंपायर अहसान रजा ने कहा, ‘हां, आपको हटना होगा.’ अंपायर की यह बात सुनकर वॉर्नर का गुस्सा और भड़क गया और वह बोले, ‘मुझे रूल बुक में दिखाओ, उसमें कहां है कि मुझे क्या करना चाहिए. जब तक आप मुझे नहीं दिखाओगे, मैं खेल शुरू नहीं करूंगा.’