14.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) मंगलवार से 50 रुपये महंगा हो गया है।

0
202

चुनाव के बाद तेल की कीमतों में ‘आग’, दिल्ली में पेट्रोल-डीजल 80 पैसे महंगा हो गया है। रसोई गैस की कीमतों में भी पचास रुपये का इजाफा हुआ है।

विधानसभा चुनावों के बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल-डीजल 80 पैसे महंगा हो गया है। रसोई गैस की कीमतों में भी पचास रुपये का इजाफा हुआ है।

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 22 मार्च 2022 को पेट्रोल के रेट 109.98 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 110.82 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचे हैं। जबकि डीजल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है, जो 4 महीने से अधिक समय से 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था।

काफी समय से जिस बात की संभावना जताई जा रही थी वो आज हो गया है और देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आज बढ़ गए हैं। पेट्रोल डीज़ल के दामों में ये इजाफा आज कच्चे तेल की लगातार चढ़ती कीमतों और रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते ग्लोबल तेल के दाम बढ़ने के चलते हुए हैं। पेट्रोल और डीजल में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। अब से कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी की भी आशंका है।