अदरक की आड़ में गांजा की तस्करी, नागालैंड से बिहार आया 20 लाख का माल सप्लाई से पहले जब्त।

0
194

गोपालगंज में पुलिस की टीम ने गांजा तस्करों के खिलाफ उस समय दबिश दी जब गांजा की खेप को अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करने की तैयारी चल रही थी। इस रेड के दौरान पुलिस ने कई वाहनों को सीज करने के साथ ही तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

गोपालगंज, गोपालगंज पुलिस को गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने नागालैंड से अदरक में छिपाकर ट्रक से लाये जा रहे तीन क्विंटल गांजा (मादक पदार्थ) बरामद किया है वहीं ट्रक के साथ दो ट्रैक्टर, तीन बाइक और 20 क्विंटल अदरक जब्त किया गया है। यह कार्रवाई मंगलवार की रात जादोपुर थाना क्षेत्र के मंगलपुर पुल के पास की गयी। बरामद गांजा की कीमत बाजार में 15 से 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है जो वैशाली जिला के राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी मनोज राय बताया गया है।बताया जाता है कि नागालैंड नंबर ट्रक से अदरकर के बीच छिपाकर गांजा जादोपुर थाने के मंगलपुर पुल के पास लाया गया थी। यहां से तस्करों ने नाव से गांजा को अलग-अलग जगहों पर भेजने के लिए प्लान बनाया जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली और पुलिस ने छापेमारी कर ट्रक को जब्त कर लिया।

ट्रक के पास से ट्रैक्टर और तीन बाइकें जब्त की गयी, जिसके जरिये गांजा की खेप को तस्करों के पास सप्लाई किया जाना था। सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि पहली बार इतनी मात्रा में गांजा का खेप गोपालगंज आया था। पुलिस गिरफ्तार गांजा तस्करों से पूछताछ कर रही है। गांजा तस्करी के रैकेट से जुड़े गोपालगंज के तस्करों की तलाश में छापेमारी के लिए पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है।