11 लाख रुपये खर्च कर इंसान से ‘कुत्ता’ बन गया शख्स, नामुमकिन हुआ पहचानना !

0
51

जापान के रहने वाले इस शख्स का बचपन से ही सपना था कि वो कुत्तों वाली ज़िंदगी जिए और उसने अब जाकर अपने इस सपने को हकीकत में बदल लिया है.

कई बार कुछ रईस लोगों के यहां पले हुए डॉग्स को देखकर लोग कहने लगते हैं कि वे भी इसी कुत्ते जैसी ज़िंदगी चाहते हैं. खैर, ये तो मज़ाक की बात है, लेकिन जापान के एक शख्स ने इस बात को बेहद गंभीरता से लिया और वो अच्छी-खासी रकम खर्च कर इंसान से कुत्ता बन चुका है. आप उसे देखकर यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि वाकई ये कुत्ते की कोई नस्ल नहीं, बल्कि एक इंसान है.

11 लाख खर्च करके बना ‘कुत्ता’
तोको नाम के शख्स की इस अजीबोगरीब इच्छा को पूरा करने के लिए Zeppet ने उससे अच्छी-खासी रकम मांगी. तोको ने उन्हें कुल 2 मिलियन येन यानि भारतीय मुद्रा में 11 लाख 63 हज़ार रुपये फीस के तौर पर दिए और अपने लिए बिल्कुल ओरिजनल दिखने वाला डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया. तोको का ये कॉस्ट्यूम इतना जबरदस्त है कि उसे पहनने के बाद वो कहीं से भी इंसान नहीं लगता. कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है और तोको चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल डॉग जैसे लगें.