अस्तित्व और लेट्स इंस्पायर बिहार के संयुक्त तत्वाधान में न‌ई धरती की बच्चियों को किया गया सम्मानित

0
35

सिस्टर निवेदिता बालिका विद्यालय के वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अस्तित्व फाउंडेशन तथा लेट्स इंस्पायर बिहार की तरफ से न‌ई धरती संस्था की दस मेधावी बच्चियों को एकेडमिक एक्सेलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

ज्ञात हो कि उक्त कार्यक्रम में अस्तित्व फाउंडेशन के संस्थापक राजु कुमार मिश्र बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि न‌ई धरती संस्था काफी सराहनीय कार्य कर रही है। “नई धरती” की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में वहाँ की दस छात्राओं को उनके उत्कृष्ट कार्य-प्रदर्शन(गायन, नृत्य, अभिनय, कराटे और शैक्षणिक गतिविधि) को देखते हुए उनका उत्साह-वर्द्धन करने के लिए अस्तित्व फाउंडेशन और लेट्स इंस्पायर बिहार के संयुक्त तत्वावधान में मोमेंटो प्रदान किया गया। इस मौके पर अस्तित्व के संस्थापक राजू मिश्रा, स्टेट कोऑर्डिनेटर नम्रता कुमारी, सक्रीय कार्यकर्ता बाबू भाई, संजीव कुमार, अनामिका रिया, निकिता उपस्थित थे। इस संस्था में जरूरतमंद बच्चियों को मुफ्त में शिक्षा, स्वास्थ, भोजन, आवास और कपड़े उपलब्ध कराये जाते हैं। हमारा फाउंडेशन इस कार्य की सराहना करता है तथा संस्था की हर संभव सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। न‌ई धरती वर्तमान समय में मानवता की मिसाल है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हमें इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। इस संस्था की बच्चियों को सम्मानित करके हम खूद को गर्ववान्वित महसूस कर रहे हैं।
आइ पी एस विकाश वैभव सर ने बताया कि लेट्स इंस्पायर बिहार का लक्ष्य ही बिहार को देश के सभी राज्यों के बीच अग्रणी पंक्ति में खड़ा करना है। इसके लिए देश के प्रसिद्ध आई पी एस ऑफिसर आदरणीय विकास वैभव सर लागातार कार्यरत हैं। ऐसे कार्यक्रमों में पहूंच कर महसूस होता है कि माननीय प्रधानमंत्री जी और भारत सरकार की योजना बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान सफल होता दिख रहा है। आज हमारी बेटियां अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं।