बिहार पुल चोरी: सिंचाई विभाग के SDO और RJD नेता ने मिलकर बेचा था 60 फुट लंबा ब्रिज।

0
160

बिहार के रोहतास से चोरी हुए लोहे के पुल के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है।
Bihar Bridge Theft Case: बिहार के रोहतास जिला स्थित नासरीगंज के अमियावर में सोन नहर पर बने 60 फुट का लोहे का लंबा पुल चोरी हो गया था। पुलिस के लिए ये केस चुनौती भरा था लेकिन कम समय में ही पुलिस ने न केवल केस को सॉल्व कर लिया बल्कि सिंचाई विभाग के एसडीओ सहित राजद नेता को भी गिरफ्तार कर लिया है

रोहतास, बिहार में कुछ दिन पहले पुल चोरी की घटना में काफी सुर्खियां बटोरी। रोहतास जिला में हुई चोरी की इस घटना का पुलिस ने जल्द ही न केवल खुलासा किया है बल्कि इस वारदात में शामिल सफेदपोश समेत सरकारी मुलाजिमों को भी गिरफ्तार किया है। रोहताास जिले के अमियावर में सोन नहर से चोरी गए लोहे के पुल को दरअसल सिंचाई विभाग के एसडीओ और राजद के प्रखंड अध्यक्ष ने मिलकर बेच दिया था।

लोहे से बने 60 फुट लम्बे और 500 टन वजनी पुल की चोरी कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिंचाई विभाग के एसडीओ सहित चोरी की घटना में संलिप्त 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है वहीं एक स्थानीय राजद कार्यकर्ता प्रखंड अध्यक्ष शिव कल्याण भारद्वाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया हैं। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए गए जेसीबी, गैस कटर, सहित 3100 रुपये नगद भी बरामद किया गया है।

रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बताया कि इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया था। जिसकी मॉनिटरिंग वह खुद कर रहे थे। इसी क्रम में अनुसंधान के दौरान जानकारी मिली कि चोरी किए गए सामान को नासरीगंज थाना अंतर्गत अमियावर धर्मकांटा पर वजन कराया गया है तथा सिचाईं विभाग के कर्मचारी अरविंद कुमार की देखरेख में जर्जर पुल के अवशेष को कटवाया गया है।

एसपी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान चोरी की घटना में संलिप्त सोन नहर अवर प्रमंडल नासरीगंज के एसडीओ राधेश्याम सिंह जो जिला कैमूर के रहने वाले हैं उनके इशारे पर पूरी घटना को अंजाम दिया गया है, तथा इसमें स्थानीय अमियावर गांव के राजद नेता शिव कल्याण भारद्वाज के द्वारा अपराधियों से दस हजार लेकर इस कांड को अंजाम दिया गया।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में स्थानीय स्तर पर अमियावर गांव के एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली है। जिसके इशारे पर चंदन कुमार अमियावर के पिकअप गाड़ी का चोरी का सामान ढोने हेतु उपलब्ध कराया गया था। कांड में संलिप्त सिचाई विभाग के SDO राधेश्याम सिंह, मौसमी कर्मचारी अरविंद कुमार, चंदन कुमार, राजद कार्यकर्ता शिवकल्याण भारद्वाज, मनीष कुमार, सच्चिदानंद सिंह ,गोपाल कुमार, चंदन कुमार तथा रामनरेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।