बिहारवासियों के लिए अच्छी ख़बर बढ़ रहा है बिहार में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या।

0
48
बिहार में कोरोना के मामले बेशक लागातार बढ़ रहें है , पंरतु आंकड़े ये भी बता रहें है की उनके रिकवर होने की प्रतिशतता भी लगातार बढ़ रही है । बिहार में अब तक कुल 4 लाख 41 हजार कोरोना के मरीज सामने आए हैं तो वहीं अब तक 3 लाख 40 हज़ार लोग ठीक भी हुए हैं ।

बता दें कि बीते दिन कोरोना के मरीजों की संख्या 13374 थी तो वहीं कल 81818 लोग ठीक होके अपने घर भी गए ।

बढ़ते मामलों को लेकर लोगों में एक अलग प्रकार का डर भी जगह ले रहा है । लोग आंकड़ों को देख घबरा जा रहें हैं। डर के इस माहौल में लोग इतना घबरा जा रहे हैं की उन्हें हल्की जुकाम होने पर भी टेस्ट करवाने की चाहत हो जा रही है , जिसके कारण जांच केंद्रों पर एक लंबी लाइन देखने को मिल रही है । परंतु बढ़ते आंकड़ों के साथ अगर हम देखें तो ठीक होने का दर भी बढ़ता जा रहा है जो कि निश्चित ही एक अच्छी खबर है ।

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देख बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार उच्च स्तरीय बैठक कर रहे थे । जिसमें बिहार के 38 जिलों के जिलाधिकारी और आपदा प्रबंधन समूह के अधिकारी शामिल थे । कई घंटो के बहस के बाद कोरोना के बढ़ते संख्या को देखते हुए बिहार में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया । हालांकि जरूरी सामान के दुकानों को छोड़ कर सरकार ने पहले ही बाकी दुकानों को हफ्ते में तीन दिन ही दुकान खोलने की अनुमति दी है । परंतु अब वीकेंड लॉकडाउन को भी लागू कर दिया गया है । सरकार के नए गाइडलाइन के द्वारा सभी दुकानें 6 बजे की जगह अब 4 बजे ही बंद हो जाएंगी और अगले दिन सुबह 6 बजे से वापस खुलेंगी। 

सरकार के इस नए फैसले से कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आने की उम्मीद की जा रही है । साथ ही साथ रिकवर हो रहे लोगों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद की जा रही है । 

SUMIT SAHITYA (copy editor)