Ep25|Bihar Niti|लोजपा के जंग में इमोशनल हुए चिराग,पारस गुट के सौंपे 16 सदस्यीय कार्यसमिति की सूचि

0
52

बंगला यानी लोजपा के सिम्बोल के लिए जंग तेज हो गयीं हैं  पारस गुट ने चुनाव आयोग को सौंपी 16 सदस्‍यीय कार्यसमिति की सूची। जी हाँ ..दरअसल पिछले एपिसोड में हमने आपको बताया था कि
लोक जनशक्ति पार्टी पर कब्जे को लेकर पारस गुट और चिराग पासवान के बीच जंग जारी है। पारस गुट ने पार्टी संसदीय दल के नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में नवगठित 16 सदस्यीय कार्यसमिति की सूची चुनाव आयोग को सौंप दी है। पारस ने बताया कि चुनाव आयोग को पूरे बहुमत के साथ पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की सूची भी जल्द सौंपेंगे। इसी के साथ राष्ट्रीय, प्रदेश एवं विभिन्न प्रकोष्ठों की कमेटियों की घोषणा जल्द की जाएगी। इसके लिए हमारी तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि  कार्यसमिति में क्या रखा गया हैं।

पारस गुट ने चुनाव आयोग को जो नई राष्ट्रीय कार्य समिति की सूची सौंपी है, उसमें सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, सांसद वीणा देवी, पूर्व सांसद वीणा सिंह, पूर्व विधायक सुनीता शर्मा तथा अनिल चौधरी जो कि सभी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। साथ ही सांसद चंदन सिंह एवं प्रिंस राज, पूर्व विधायक विरेश्वर सिंह, डा. उषा शर्मा, राकेश चौधरी, रणवीर सिंह गुठा, रामजी सिंह और राज कुमार राज ये सभी महासचिव हैं और हीरा प्रसाद मिश्रा सचिव, संजय सर्राफ राष्ट्रीय प्रवक्ता व महासचिव। विनोद नागर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के नाम शामिल हैं। सूची में कम नाम होने के सवाल पर पारस ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद संगठन को चलाने के लिए नई कार्यकारिणी के सदस्यों की सूची चुनाव आयोग को देनी होती है। इसलिए यह सूची दी गई है। जल्‍द ही राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी की सूची भी सौंपेंगे। 
वहीं आपको बताते चलें कि इस विखंडन को लेकर चीराग ने कहा कि-चाचा में मैं पिता की छवि देख रहा था..दरअसल लोजपा में मचे घमासान पर चिराग पासवान ने एक बार फिर अपने चाचा पर विश्‍वासघात का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि वे अभी भी यही सोच रहे हैं कि काश यह सपना हो। पिता के निधन के बाद में चाचा पारस में ही उनकी छवि देखता था। लेकिन चाचा ने अकेला तो छोड़ ही दिया, धोखा भी दिया।  पिता की बरषी तक का इंतजार उन्‍होंने नहीं किया। अब देखना यह हैं कि नयी कार्यकारिणी का गठन कब होता हैं और चुनाव आयोग क्या करता हैं।