क्या भाजपा से अलग होगी जदयू , नितीश कुमार ने बुलाई जदयू सांसदों की बैठक।

0
123

जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार के सियासी हलचल शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने सभी सांसदों की एक बैठक बुलाई है जिसमे संभवतः आरसीपी सिंह के इस्तीफे और बीजेपी के साथ भविष्य के गठबंधन को लेकर चर्चा हो सकती है और इसके सन्दर्भ में कुछ फैसले भी ले सकते है। गौतलब है की कल शाम में आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद जदयू के खेमे में सबकुछ ठीक नहीं है। पार्टी के सभी सांसदों को सोमवार शाम तक पटना आने के लिए कहा गया है।

बीजेपी के साथ भविष्य को लेकर हो सकती है चर्चा

इस बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहेगा। बैठक का विषय अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। इसमें बीजेपी का साथ गठबंधन के भविष्य को लेकर चर्चा हो सकती है। पिछले कई महीनो से यह देखा जा रहा है की बीजेपी और जदयू के आपसी सम्बन्ध पर कई सवाल उठते रहे है। इसके अलावे में 2024 में लोकसभा के चुनाव भी होने और उसके एक साल बाद बिहार विधान सभा के चुनाव है।

जदयू कर सकती है अपनी राह अलग

ऐसे में जदयू के लिए एक स्पष्ट विज़न होना जरूर है जो बीजेपी के साथ बनती नहीं दिख रही है। हालाँकि मीटिंग के मुख्या उद्देश्य को अब तक स्पष्ट नहीं किया गया है फिर भी यह कहना गलत भी नहीं होगा की इस मीटिंग पर बीजेपी को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी। बहरहाल तह मीटिंग कल शाम को हो सकती है।