Ind vs SL 3rd T20l Live रोहित शर्मा 5 रन बनाकर ऑउट, भारत को 147 का टारगेट।

0
215

Ind vs SL 3rd T20I Live तीन मैचों की टी 20 सीरीज सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने टॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs SL 3rd T20I Live: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कप्तान दसुन शनाका की नाबाद 74 रन की पार के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए। अब भारत को जीत के लिए 147 रन बनाने हैं और खबर लिखे जाने तक भारत ने ३ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 13 रन बना लिए हैं

श्रीलंका की पारी, दसुन शनाका का अर्धशतक

भारत को पहला विकेट दनुष्का गुणाथिलका के रूप में मिला और उन्हें मो. सिराज ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं भारत को दूसरी सफलता आवेश खान ने दिलाई और उन्होंने पथुम निसानका को एक रन के स्कोर पर वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। आवेश खान ने श्रीलंका को तीसरा झटका देते हुए असलंका को 4 रन के स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों विकेट के पीछे कैच करवा दियाा। भारत को चौथी सफलता स्पिनर रवि बिश्नोई ने जेनिथ लियानागे को 9 रन पर आउट करके दिलाई। हर्षल पटेल ने 25 रन के स्कोर पर दिनेश चंडीमल को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान शनाका ने 38 गेंदों पर दो छक्के व 9 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली तो वहीं चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 12 रन बनाए। भारत की तरफ से आवेश खान ने दो जबकि सिराज, हर्षल पटेल व रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए।

ईशान किशन टीम से बाहर, भारत ने किए चार बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ अंतिम मैच के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव किए गए तो वहीं श्रीलंका की टीम में दो बदलाव किया गया। ईशान किशन तीसरे मैच से बाहर हो गए तो वहीं बुमराह, भुवी व चहल को आराम दिया गया है। अंतिम ग्यारह में रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान और मो. सिराज को मौका दिया गया है। इस मैच में भारत ने अपने बेंच स्ट्रेंथ को पूरी तरह से आजमाया।