बिहार में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं.

0
61

एक्टिव मरीजों की संख्‍या 100 से पार हो गई है. इसे देखते हुए गृह विभाग की ओर से एडवायजरी जारी की गई है.

पटना. बिहार में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 100 के पार पहुंच चुकी है. ऐसे में सरकारी अमला भी सतर्क हो गया है. कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए प्रदेश गृह विभाग की ओर से एडवायजरी जारी की गई है. इसमें विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है.

दरअसल वहीं, पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है. साथ ही जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही बूस्‍टर डोज की भी व्‍यवस्‍था की गई है, ताकि लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की अतिरिक्‍त खुराक दी जा सके. बता दें कि देश के कई अन्‍य हिस्‍सों से भी कोरोना के मामले बढ़ने की सूचनाएं आ रही हैं, ऐसे में एयरपोर्ट पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

जैसे की देश के साथ कई राज्‍यों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है. बिहार में भी पिछले 2-3 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और एक्टिव केसों की संख्या 100 से पार पहुंच गई. इसे देखते हुए बिहार सरकार के गृह विभाग ने एडवायजरी भी जारी की है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में तेजी लाई गई है. बिना मास्क के कोई भी यात्री किसी भी शहर से पटना एयरपोर्ट के बाहरी परिसर तक न जाए.