बिहार में कोरोना वायरस के चलते फैलने वाला संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारने लगा है।

0
84

प्रदेश के 2 मंत्री कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और जल संसाधन मंत्री संजय झा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पटना. इस वक्‍त की सबसे खबर बिहार की राजधानी पटना से सामने आ रही है। बिहार मंत्रिमंडल के 2 मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और प्रदेश के जल संसाधन मंत्री संजय झा COVID-19 संक्रमित पाए गए हैं। बिहार कैबिनेट के 2 वरिष्‍ठ मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्‍य मंत्रियों ने भी कोविड जांच करवाई है। बिहार कैबिनेट के 2 वरिष्‍ठ मंत्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। दोनों मंत्रियों के संपर्क में आए नेताओं और मंत्रियों के लिए कोरोना जांच कराना जरूरी हो गया है, ताकि संक्रमण के बारे में समय रहते पता चल सके। बता दें कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है।
बिहार में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्‍या में वृद्धि देखी जा रही है। इससे सरकार के साथ ही प्रशासन के स्‍तर पर भी सतर्कता बरती जा रही है। प्रदेश में रोजना तकरीबन 200 या उससे ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। इनमें से सार्वाधिक मामले पटना के होते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमा के 218 नए समाने आए हैं। इनमें से सार्वाध‍िक मामले राजधानी पटना के हैं। पटना में कोरोना संक्रमण के 60 नए मामले सामने आए। इससे पहले शनिवार को 114 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। नए आंकड़े सामने आने के बाद बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या 1094 तक पहुंच गई है।

कोरोना वायरस के चलते होने वाले संक्रमण में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। प्रदेश की राजधानी पटना एक बार से कोविड-19 संक्रमण के लिहाज से बड़ा हॉटस्‍पॉट बना है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने पटना हवाई अड्डे पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया था। इसके बाद एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में तेजी लाई गई थी। साथ ही हवाई अड्डा परिसर में किसी के भी बिना मास्‍क प्रवेश पर रोक लगा दी गई। सभी के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया, ताकि कोरोना के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके। इसके साथ ही हवाई अड्डे पर कोरोना जांच के लिए विशेष जांच टीम को भी तैनात किया गया। यहां पर बूस्‍टर डोज देने की भी सुविधा है।