Russia Ukraine LIVE :- रूस ने दाबा किया था कि अमेरिका यूक्रेन की क्षेत्र में सैन्य जैविक गतिविधियां कर रहा है।

0
211

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही सीधी साधी बातचीत से तनाव की स्थिति समाप्त हो जाएगी। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

एएनआइ। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। रूसी सेना में अब वालंटियर लड़ाकों को शामिल करने की बात चल रही है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का आदेश है कि वालंटियर लड़ाकों को यूक्रेन भेजा जाना चाहिए। दोनों देशों के बीच जारी इस जंग ने तमाम मुल्कों की चिंताओं को बढ़ा दिया है।

रूस ने कहा कि रूसी रक्षा मंत्रालय के पास ऐसे दस्तावेज हैं जो पुष्टि करते हैं कि यूक्रेन में कम से कम 30 बायोलाजिकल बाउंड्रीज वाला एक नेटवर्क था, जिसमें जैविक प्रयोग किए गए हैं। इसे अमेरिकी एजेंसी द्वारा वित्त पोषित और पर्यवेक्षण किया जा रहा है।

बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की फोन पर बात।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की से फोन पर बात की। उन्होंने युद्धग्रस्त यूक्रेन के नागरिकों के लिए चल रही सुरक्षा, मानवीय और आर्थिक सहायता पर चर्चा की। साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने यूक्रेन पर हमले के लिए हम रूस पर लागत बढ़ाने के लिए जी7 और यूरेपीय संघ के साथ समन्वय में जो कार्रवाई कर रहे हैं।