श्रीलंका में लोगों ने राष्ट्रपति भवन के सामने लगा दिए टैंट, कहा- राजपक्षे इस्तीफा दें।

0
128

श्रीलंका साल 1948 के बाद से सबसे बुरे आर्थिक संकट (Sri Lanka Crisis) से गुजर रहा है। इसकी वजह हाहाकार मचा हुआ है। लोगों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के ऑफिस के सामने प्रोटेस्ट कैंप बना लिए हैं। इनकी मांग है कि जब तक राष्ट्रपति इस्तीफा नहीं दे देते, तब तक वे इन्हीं कैंप में रहेंगे। तस्वीरों में देखिए ताजा हालात…

बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक सभी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। कई नागरिकों ने हाथ में देश को बेचने से रोकने की तख्ती लेकर सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को यहां आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक्स और पान भी मिल रहे हैं।

राजधानी कोलंबो के गाले फेस ग्रीन इलाके में महंगे होटलों के बीच रंग-बिरंगे तंबू दिखाए दे रहे हैं। यहां पोर्टेबल टॉयलेट भी लगाए गए हैं। लाउडस्पीकर्स से भरे ट्रकों में गाने बज रहे हैं। खाने-पीने के स्टॉल भी लगे हैं। यहां माहौल किसी कार्निवल से कम नहीं है। गानों के बीच लोग ‘गो होम गोटा’ के नारे भी लगा रहे हैं।

लोगों ने राष्ट्रपति गोटबाया के खिलाफ पोस्टरों पर लिखा- ‘यह तब खत्म होगा जब हम आपको जेल में देखेंगे, हम यहां मजे करने के लिए नहीं जुटे। अपने देश को वापस लेने आए हैं।