हेलीकॉप्टर क्रैश में वायु सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ ,13 लोगों की मौत |

0
141

तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन राव और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, समेत 13 लोगों की मौत हो गई है । जनरल बिपिन राव के साथ साथ रक्षा सहायक और वायुसेना के पायलट भी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे । जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत से पुरे देश शोकाकुल है ।

इस घटना से केवल ग्रुप कप्तान वरुण ही जिन्दा बच पाएं हैं । हालाँकि उनकी हालत अभी गंभीर बताई जा रही है । घटना की जानकारी भारतीय वायु सेना ने ट्वीट कर दी है कि, IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया। एयरफोर्स चीफ के मैट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख ब्यक्त करते हुए ट्वीट किया की ‘जनरल बिपिन रावत एक बेहतरीन सैनिक थे. एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया. सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण था. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. शांति.’।

.प्रधान मंत्री के अलावे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर के दुःख जताया है । जब हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था उस समय लोगोनो कको रेस्क्यू कर उनके इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था मगर अंत में उनकी मृत्यु हो गई ।
दरसल जनरल विपिन रावत लेक्चर देने के लिए कुन्नूर जिले के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे.जिसके लिए उन्होंने एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर से उड़ान भड़ी जिसके बाद हेलीकॉप्टर दुर्घटना ग्रस्त हो गया ।

दुर्घटना का वास्तिक कारण क्या है इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है ,हालाँकि इसके लिए जांच के आदेश दिए जा चुके हैं । जनरल बिपिन रावत के मौत से न सिर्फ उनके परिवार और डिफेन्स को सदमा लगा है बल्कि पूरा भारत उनकी आत्मा की शांति की दुआ कर रहा है । उनका जाना देश के लिए छति है