बहन प्रियंका के बचाव में उतरे भाई राहुल गांधी ,लखिमपुर मामले में क्यों हिराशत में है प्रियंका गाँधी

0
23

उत्तरपदेश के लखीमपुर में किसान आंदोलन में हुए हिंसा के दौरान रविवार को ८ लोगों की मृत्यु हो गई ।जिसके बाद से ही नेताओं का लखिमपुर जाने का सिलसिला शुरू है ,इसी क्रम में कल लखीमपुर के किसानो से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तरप्रदेश पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया . दरअसल लखीमपुर जाने के दौरान पुलिस के रोकने पर प्रियंका गाँधी वाड्रा और पुलिस के बिच नोक झोक हो गई जिसके बाद उत्तरप्रदेश पुलिस ने करवाई करते हुए उन्हें हिरशत में ले लिया . प्रियंका गांधी के हिराशत में लिए जाने के बाद राहुल गाँधी ने ट्वीट कर के कहा की प्रियंका,
“मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।”


आपको बता दे की लखीमपुर किसान आंदोलन के दौरान जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनमे 4 किसान 3 बीजेपी कार्यकर्ता और एक बीजेपी नेता का ड्राइवर है । घटना के बाद मुख्यम्नत्री योगी आदित्यनाथ ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई और ब्यान जारी करते हुए घटना की निंदा की और उन लोगो के प्रति अपना शोक ब्यक्त किया जिन्होंने अपने परिवार के किसी सदस्य को खो दिया । साथ ही उन्होंने कहा की आरोपियों को बक्षा नहीं जाएगा ।