नीतीश का लालू पर वार, कहा- पत्नी को सीएम बनाया, लेकिन महिलाओं का नहीं किया उत्थान ।

0
166

सीएम नीतीश कुमार महिला सशक्तिकरण को लेकर लगातार अभियान चला रहे हैं. शराबबंदी को भी नीतीश कुमार के महिला सशक्तिकरण अभियान से ही जोड़कर देखा जा रहा है. यही वजह है कि जहां भी शराबबंदी से जुड़े मामलों का जिक्र होता है सीएम नीतीश अपनी उपलब्धियों का जिक्र करने के अलावा विपक्ष पर भी हमला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.

सीएम नीतीश ने रविवार को पटना में समाज सुधार अभियान कार्यक्रम के दौरान शराबबंदी, बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ महिलाओं को गोलबंद करने के साथ-साथ पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पर भी हमला बोला. सीएम नीतीश ने कहा कि लोगों ने अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री तक बना दिया, लेकिन महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया.
दरअसल अपने समाज सुधार अभियान के दौरान नीतीश कुमार पटना और नालंदा जिले की जीविका दीदियों को संबोधित कर रहे थे. सीएम ने शराबबंदी से लेकर बाल विवाह और दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और समाज पर उसके पड़ने वाले प्रभावों का भी जिक्र किया.

शराबबंदी को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी

नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है. हम शुरू से शराब के खिलाफ थे. मन मे आशंका थी कि शराबबंदी कानून लागू हो पाएगा या नहीं. लेकिन जीविका दीदियों ने मांग की. मैंने एक कार्यक्रम में वादा किया था और उसे पूरा किया. शराबबंदी के लिए बड़ा अभियान चला, कानून बना और 1 अप्रैल 2016 से शराबबंदी कानून लागू हुआ.

सीएम ने कहा- हेलीकॉप्टर व ड्रोन की मदद से पकड़े जाएंगे शराब के धंधेबाज

सीएम नीतीश ने कहा कि दारूबाज लोग जान लें कि अब हेलीकॉप्टर व ड्रोन से नजर रखी जा रही है. पटना में सबसे ज्यादा कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. गंगा के दोनों तरफ अभियान चलाया जा रहा है. अभी 26 ड्रोन की मदद ली जा रही है.