नीतीश कुमार द्वारा अंबेडकर जयंती पर दिए विज्ञापन पर हुआ बवाल । विरोधी पार्टी ने उठाया प्रश्नचिन्ह ?

0
63

PATNA : अंबेडकर जयंती पर दिए गए एक विज्ञापन को लेकर घिर गए हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार JDU नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने आज नीतीश कुमार को एक विज्ञापन में बाबा साहब अंबेडकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समकक्ष खड़ा कर दिया है।

इस विज्ञापन को सभी अखबारों में छापा गया है और इसे लेकर लगातार नीतीश के विरोधी सवाल कर रहे हैं।नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी और RJD के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने आज अंबेडकर जयंती के मौके पर RJD नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार से सीधा सवाल किया। शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार को क्या ये सब करके अच्छा लगता है । वरिष्ठ आरजेडी नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार रहे हैं।

नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि वह ऐसा क्यों कर रहे। अंबेडकर से अपनी तुलना करके क्या साबित कर रहे है।RJD के नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने आज के अखबारों में एक विज्ञापन दिया। और इस विज्ञापन में अंबेडकर जी और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के साथ नीतीश कुमार को समकक्ष दिखाते हुए तस्वीर लगाई गई है।

इसी विज्ञापन को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है।
RJD के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने भी इसको लेकर सवाल उठाया । श्याम रजक ने कहा है कि अंबेडकर से किसी की तुलना नहीं की जा सकती। अगर कोई यह दावा करता है कि वह बाबा साहब के समकक्ष है तो इसे मनुवादी सोच माना जाना चाहिए।