येदियुरप्पा का शाशनकाल लगभग समाप्त ,कौन होगा कर्णाटक का अगला उत्तराधिकारी

0
39

कर्णाटक में अगला मुख्यम्नत्री कौन होगा इसे ले कर कर्णाटक के राजनितिक सियासत में हलचल है । हर कोई जानना चाहता है की क्या कर्णाटक को अगला मुख्यम्नत्री मिलेंगे या बी एस येदियुरप्पा ही आगे भी कार्यकाल संभालेंगे । हालाँकि येदियुरप्पा का इस्तीफा देना लगभग तय मन जा रहा है । बता दें की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात के बाद येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए कहा की , ” मैं आलाकमान से सुझाव की उम्मीद कर रहा हूं। आपको भी पता चल जाएगा कि यह क्या होगा। दलित सीएम की नियुक्ति को लेकर आलाकमान के तरफ से ही कोई निर्णय होगा । मुझे इसकी चिंता नहीं है”। सीएम के इस बयान पर लगभग यह तय मान जा रहा है की कर्णाटक में येदियुरप्पा का कार्यकाल ख़त्म होने वाला है । सूत्रों का कहना है अगले मुख्यम्नत्री के रूप में गद्दी पर कौन बैठेगा इसका निर्णय हो गया है और आज या कल शाम तक इसकी घोसना भी हो जायेगी ।

मुख्यमंत्री के गद्दी पर अगले उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम आगे चल रहा है। हालांकि जोशी ने कहा कि उनसे इस बारे में अभी तक शीर्ष नेतृत्व ने कोई बात नहीं की है जबकि निरानी का कहना है कि पार्टी जो भी आदेश देगी, वह उसका पालन करेंगे।
दोनों के बयान इस बात का अस्पस्टीकरण नहीं हो पाया की आखिर में कौन होगा जो मुख्यमंत्री के गद्दे पर बैठेगा । बहरहाल आज के ब्रेकिंग में इतना ही टीडी न्यूज़ आपको रखेगा हर खबर से अपटूडेट देखते रहें टीडी न्यूज़