लालू को हुई 5 साल की सजा और लगा 7 लाख का जुर्माना। आइये जानते हैं की आखिर लालू को कितने दिन रहना होगा जेल में।

0
72

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकाशी मामले में सोमवार को आखिरकार लालू यादव को सजा हो गई। CBI के स्पेशल कोर्ट ने लालू यादव को 5 साल की सजा और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सजा के बाद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है। हालाँकि उनकी स्वस्थ को देखते हुए उनके बेल की अर्जी हाई कोर्ट में की जानी है लेकिन तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

फिलहाल अभी वह रांची के रिम्स अस्पताल में हैं। और डॉक्टर्स के रिपोर्ट के आधार पर ही उन्हें जेल भेजा जाएगा। यदि लालू यादव की तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ तो वह अस्पताल बेल मिलने तक अस्पताल में ही रहेंगे। लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बतया की लालू यादव के बेल की अर्जी हाई कोर्ट में ही की जायेगी। सीबीआई के स्पेशल कोर्ट से सजा के बाद अब हाई कोर्ट यह निर्णय करेगा की बेल मंजूर की जाए या नहीं। दरअसल वकील प्रभात कुमार ने बतया की लालू यादव की जमानत याचिका मंजूर होगी या नहीं यह इस बात पर निर्भर करता है की लालू अपने पिछले सजा में कितने दिन जेल में रहें हैं।

दरअसल लालू अपने पिछले 4 मामले में पहले ही 15 साल की सजा काट रहें हैं। जिसमे से उन्होंने कितने दिन जेल में बिठाये इसकी गणना की जायेगी उसके बाद ही उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जायेगी। तब तक लालू को जेल में रहना होगा यदि उनके स्वस्थ में सुधार होती है तो। अन्यथा वह अस्पताल में ही रहेंगे। इधर सीबीआई कोर्ट के वकील लालू के इस सजा से काफी लखुष नजर आ रहें हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया की लालू को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने भले ही 5 साल की सजा सुना दी है लेकिन उनकी जमानत याचिका का मंजूर होना हाई कोर्ट से ही तय होगा। बहरहाल हाई कोर्ट क्या निर्णय लेती है यह देखना होगा।