Ep24| Crime in Camera | छ्परा के परसा में ईट भट्टा संचालक को अपराधियों ने मारी गोली,पटना जाते जाते मौत

0
42

छपरा के परसा में एक ईंट भट्ठा संचालक को दिनदहाड़े अपराधियों ने मारी गोली। यह एक बड़ी खबर छपरा के परसा से हैं कि जि़ले के परसा हाइस्‍कूल चौक के समीप आज अपराधियों ने दिनदहाड़े एक ईंट भट्ठा संचालक काे गोली मार दी। गोली लगने के बाद गंभीर हालत में चिमनी संचालक 70 वर्षीय रामानंद राय को परसा स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया। वहां से पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन पटना पहुंचते-पहुंचते रामानंद राय की मौत हो गई। इधर घटना के विरोध में लोगों ने परसा-मकेर एवं परसा-सोनहों स्‍टेट सड़क को जाम कर दिया।  जाम के कारण एनएच पर वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा। 
गौरतलब है़ कि जि़ले  का यह वही परसा है़ जहां करीब एक दशक पूर्व इसतरह के वारदात हुआ करते थे.. लेकिन पुलिस और प्रशासन की सक्रियता से पिछले दस सालों में महौल कुछ शांत हुआ था पर फिर एक बार इसतरह की घटनाएं दोहरायी जा रहीं हैं.. आपको बताते चलें कि परसा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के रहने वाले रामानंद राय की चिमनी दरियापुर थाना क्षेत्र  के खजौली गांव स्थित चवर में है। रामानंद राय वहीं पर थे। इसी क्रम में बाइक सवार तीन युवक पहुंचे। पास पहुंचते ही उनपर फायरिंग कर दी। उन्‍हें दो गोली लगी। इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए। उनकी जांघ एवं कंधे के पास गोली लगी। गंंभीर हालत में उन्‍हें परसा पीएचसी ले जाया गया। वहां से पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन पटना के अस्‍पताल में पहुंचते-पहुंचते उन्‍होंने दम तोड़ दिया
प्रथम दृष्टया जो बात  सामने आई है, उसमें कहा गया है़ कि कुछ दिन पहले उनसे रंगदारी की भी मांग की गई थी। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी कहने से कतरा रही है। एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया। समझा-बुझाकर पुलिस ने जाम हटवाया। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से इन्‍कार कर रही है। इधर घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि जिस तरह से अपराधी दिनदहाड़े घटना को अंजाम दे रहे हैं उससे तो लगता है कि उनके मन से पुलिस का भय समाप्‍त हो गया है। जिसके कारण आमलोगों में दहशत है। ..अब देखना यह है़ कि अपराधी को पुलिस कब तक पकड़ पाती है़।