राजस्थानी छात्र की Samastipur के Pusa Agriculture University में मौत, छात्र कर रहे जम कर हंगामा

0
37

बिहार के समस्तीपुर मे स्थित Dr राजेंद्र प्रशाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय मे राजस्थान के एक छात्र के मौत के बाद विश्वविद्यालय की स्थिति नाजुक हो गई है। दरसल विश्विधालय मे पढ़ रहे राजस्थान के छात्र अखिल साहु कल अपने मित्र के साथ बाइक से पूसा बाजार किसी निजी काम से जा रहे थे तभी दूसरी वाहन से टकराने की वजह से सर पर गहरी चोट आ गई जिसके बाद अखिल को विश्विधालय परिसर के अस्पताल मे लाया गया जहाँ से उन्हे मुज्जफरपुर के लिए रेफर किया जिसके बाद रास्ते मे ही अखिल ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने जम कर तोड़ फोड़ की कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। दरसल गुस्साए छात्रों का कहना है की अखिल को जब विश्विधालय परिसर के अस्पताल मे भर्ती किया गया तो वहाँ मौजूद क्रमचरियों ने उसके इलाज मे लापरवाही की जिसके बाद उसे बिना किसी सुरुआती इलाज के बिना oxygen के उसे दूसरे अस्पताल ले जाना पड़ा जिसके दौरान उसकी मौत हो गई। जब मीडिया ने वहाँ मौजूद छात्रों से बात की तो उन्होंने क्या कुछ कहा आइये सुनते हैं।

घटना के बाद गुस्साए छात्रों ने कुलपति आवास का भी घेराव किया तोड़ फोड़ की। जिसके बाद कुलपति और विश्वविद्यालय एवं अंचलाधिकारी द्वारा विश्विधालय के छात्रों पर एफआईआर दर्ज की गई है। कुलपति द्वारा छात्रों पर आरोप लगाया गया है की छात्रों ने उनको और उनके परिवार मे मौजूद सभी लोगों को जलाने की कोशिश की ।
अखिल के माता पिता से जब मीडिया ने बात की तो उन्होंने विश्विधालय की लापरवाही को बताते हुए कहा की उन्हे विश्विधालय के तरफ से उनके बेटे के दुर्घटना के बारे मे कोई सूचना नही दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ हंगामे को लेकर विश्विधालय को अनिश्चित काल तक बंद कर दिया गया है और साथ ही हॉस्टल खाली करने की भी बात कही गई है। जिसके बाद छात्रों ने सरकार से आग्रह किया है की उनकी पढाई बाधित न हो। और साथ ही मामले की जाँच की जाए और आरोपियों को सजा दी जाए। विश्विधालय की स्थिति को देखते हुए प्रशासन के तरफ पुलिस तैनात कर दिया गया है।
अब सवाल यह है की आखिर विश्विधालय परिसर के अस्पताल की स्थिति इतनी जर्जर क्यों है। वहाँ जीवन रक्षक दवाएं क्यों नही हैं। और क्रमचरियों की स्थिति क्यों है। देश के प्रतिष्ठित कृषि विश्विधालय मे से एक Dr राजेंद्र प्रशाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय की स्थिति इतनी जर्जर क्यों है।
बहरहाल पुलिस अपने स्तर से काम कर रही है। इस घटना से जुड़ी हर update को आप तक पहुँचाते रहेंगे।