मरीजों का जायजा लेने जब अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव.

0
188

पटना और बिहार के कई इलाकों मे डेंगू का असर गहरा होता जा रहा है. दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है ऐसे मे बिहार के उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ मंत्री तेजस्वी यादव स्वास्थ विभाग के निरीक्षण की दौर को तेज कर दी है. तेजस्वी यादव ने कल रात डेंगू मरीजों का हाल जानने के लिए अचानक P.M.C.H और N.M.C.H का दौरा कर लिया. तेजस्वी यादव ने मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की. उनका हालचाल जाना. इस दौरान डिप्टी सीएम ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण भी किया. डेंगू को लेकर डॉक्टर से सारी जानकारी ली. इससे पहले गुरुवार को तेजस्वी यादव ने बिहार में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक की. तेजस्वी ने कहा डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजों के समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने वहाँ के डॉक्टर और क्रमचारियों की क्लास भी लगाई. तेजस्वी यादव ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि अस्पताल में दवा की उपलब्धि बहुत कम है. मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा. इस मामले में जांच करेंगे. अगर कोई गलत पाया गया तो उनके खिलाफ एक्शन लेंगे. साथ ही जो भी मरीजों की समस्या है जल्द से जल्द खत्म किया जायेगा.

आगे उन्होंने कहा की हम जब तक जमीन पर नहीं उतरेंगे तब तक जमीनी स्थिति नहीं पता चलेगी. पहले ही कहा था कि अस्पताल में मरीजों को तमाम तरह की सुविधा मुहैया कराई जाए. स्वास्थ्य कर्मियों को तमाम निर्देश भी दिए गए थे.
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव प्रत्यय अमृत के साथ P.M.C.H के औचक निरीक्षण के बाद N.M.C.H का रुख किया. उन्होंने वहाँ भी लोगों की समस्याओं को सुना और जल्द से जल्द उसे खतम करने का आश्वाशन दिया. जाँच के दौरान पता चला की नर्सें सही से देखभाल नही कर रहीं है जिसके कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तेजस्वी यादव ने क्रामचरियों की वहाँ भी क्लास ली और चेतावनी दी.