सशस्‍त्र सैन्‍य बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का बिहार भर में विरोध हो रहा है.

0
105

हिंसक विरोध-प्रदर्शन में कई ट्रेनों को फूंक दिया गया. धीरे-धीरे यह विरोध प्रदर्शन राजनीतिक रूप लेता जा रहा है. लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल ने इस योजना के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकालने की घोषणा की है.

पटना. सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्‍कीम का विरोध अब धीरे-धीरे राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. इसी का नतीजा है कि अब बिहार की मुख्‍य विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ सड़क पर उतरने की घोषणा की है. लालू प्रसाद यादव की पार्टी ने अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है.

दरअसल इसको सफल बनाने के लिए जमीनी स्‍तर के कार्यकर्ताओं का सहयोग महत्‍वपूर्ण होगा. बता दें कि अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ तकरीबन संपूर्ण बिहार में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

जैसे की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरा बिहार जल उठा है. पिछले दिनों देखते ही देखते कई जिलों में आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव की घटना हुई. कहीं ट्रेन में आग लगा दी गई तो कहीं विधायको पर पत्थरबाजी की गई. अब राजद अग्निपथ मामले में खुलकर सड़कों पर उतरकर विरोध करने का ऐलान किया है. युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी अरुण यादव ने बताया कि युवा राजद शुक्रवार को बिहार के सभी जिलों में प्रतिरोध मार्च निकालेग. अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी युवा राजद के सदस्य हर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिरोध मार्च निकालेंगे.