मध्य प्रदेश के बड़वानी से हैरान करने वाली खबर है. यहां ऐसे फल मिले हैं, जो पटाखे की तरह फूट रहे हैं.

0
124

मध्य प्रदेश के बड़वानी में अजीबो-गरीब फल मिले हैं. ये फल पटाखे की तरह फूट रहे हैं और इनमें से धुआं निकलता दिख रहा है. बड़वानी जिले के उमेदड़ा गांव में ये फल उस वक्त मिले जब एक शख्स इसके झाड़ को घसीट रहा था. जैसे ही उसने झाड़ पर लगे फल पर दबाव डाला वह फट गया. इससे वह जख्मी भी हो गया. लोगों ने यह देखने के बाद पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने फल के सैंपल ले लिए.

बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी से हैरान करने वाली खबर है. यहां ऐसे फल मिले हैं, जो पटाखे की तरह फूट रहे हैं. ग्रामीणों को शनिवार को ये पेड़ उमेदड़ा में उस वक्त मिला, जब एक शख्स इस फल के फूटने से जख्मी हो गया. बड़वानी के पलसूद से करीब 7 किमी दूर लगे ये फल जमीन पर पटकने से विस्फोट कर रहे हैं. इस घटना की जांच के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी चौंक गई. उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया. उसने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

जानकारी के मुताबिक, डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक झाड़ को काटकर घसीट रहा था. इस दौरान फल में विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया. उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई. विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने दृश्य देखा तो हैरान रह गए. वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे. उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पुहंच गई.