पशु प्रेम के जीवित उदाहरण हैं समाजसेवी रमेश राय,अन्याय पंचायत से प्रत्याशी हैं माता सनीचरी देवी

0
87

आज के पंचायत एक्सप्रेस में फिर से हमारा  रूख है परसा विधानसभा अन्तर्गत अन्याय पंचायत जहां की समस्याए और जनता के रुझान से हम आपको औगत करा रहें हैं..लेकिन उससे पहले हम एक ऐसे शख्श की बात करेंगे जो इस कलयुग में भी जीव दया और पशु प्रेम के जीवित और क्षेत्र के लिए इकलौते उदाहरण के रूप में उभर चुके हैं… जी हाँ हम बात कर रहें हैं सारण जिलाअन्तर्गत.परसा विधानसभा में स्थित अन्याय पंचायत निवासी समाजसेवी और संत रमेश राय की जिनका पशु और जीव जंतु के प्रति गहरा प्रेम इस बात को सिद्ध करता है कि समाजसेवी रमेश राय क़ा हृदय जीवों में हीं बसता है..

सामाजिक गतिविधियों की अगर बात करें तो दादा जी के जमाने से इनका परिवार समाजसेवा को दिनचर्या मानता है और यही कारण है कि इस परंपरा और कड़ी को आगे बढ़ाते हुए समाजसेवी रमेश राय ने भी पशु प्रेम के साथ साथ आम ग़रीब निस्सहाय जनता से गहरा प्रेम करते हुए क्षेत्र में एक बेहतर छवि कायम किया है ..

संत और समाजसेवी रमेश राय पशु प्रेम के साथ साथ आध्यात्मिक भी हैं और कयी सिद्धि प्राप्त महात्माओं से इन्हे आशीर्वाद प्राप्त है.
महात्मा

इनके पास अनेक नस्ल की गायें, घोड़े, हाँथी और कुत्ते हैं जिनकी सेवा में ये दिन रात लगे रहते हैं.

आपको बता दें कि पंचायत एक्सप्रेस के इस मुहिम में टीडी न्यूज़ की टीम अन्याय पंचायत पहुंची जहां  समाजसेवी रमेश राय की माता मुखिया प्रत्याशी सनीचरी देवी क़ा जनसंपर्क अभियान दिखा ..वहां की जनता ने क्या बताया देखिए रिपोर्ट…
लोगों की बातों को माने तो ऐसा लगता है कि अन्याय पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सनीचरी देवी  के पुत्र समाजसेवी रमेश राय  की सकारात्मक गतिविधिया लोगों के दिलों में अंकित हैं यही कारण है कि समाजसेवी रमेश राय की माता सनीचरी देवी को जनसमर्थन मिल रहा है

कोरोना हो य़ा बाढ़ की समस्या लोगों ने बताया की हर समस्या में समाजसेवी रमेश राय और इनका परिवार बढ़चढ़कर आगे आते हैं यही कारण हैं कि इनकी
सकारात्मक गतिविधिया लोगों के हृदय में एक खास जगह बनायीं है

आपको बता दें कि युवा समाजसेवी रमेश राय बीते कई वर्षों से क्षेत्र की जनता की सेवा कर रहें हैं और लोगों के दुख दर्द में शामिल रह कर  निःस्वार्थ सेवा करने वाले  समाज सेवी हैं जिनकी सेवा भावना से प्रभावित हो कर जनता ने इन्हे चुनाव के लिए प्रेरित किया है…. 
आपको बताते चलें कि टीडी न्यूज़ के तरफ से चल रहें मुहिम पंचायत एक्सप्रेस के माध्यम से हमारी टीम लगातार क्षेत्र का दौरा कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही कि इस पद के मद्देनजर यकीनन क्षेत्र में विकास हुआ है या नही.. आखिर जो नए प्रत्याशी है उनका चुनावी एजेंडा क्या है.. सभी मुद्दों पर टीडी न्यूज़ की पैनी नजर है कि प्रत्याशियों की बातों में कितनी सच्चाई है और क्षेत्र की जनता का रुझान क्या कहता है इन सब कि जानकारी हम आप तक पहुंचा रहें है..

सच्चाई को दिखाना चुनाव के इस माहौल में हमारा कर्तव्य भी है और धर्म भी,लिहाजा हमारी टीम इस मुहिम के मद्देनजर लगातार चलती रही और युवा समाजसेवी रमेश राय और इनकी  माता सनीचरी देवी  की सकारात्मक सक्रियता का प्रभाव क्षेत्र के महिलाओं से भी जानने की कोशिश की..क्या कहा महिलाओं ने सुनिए…

समाजसेवा  करते हुए आम गरीब  जनता में खास पहचान स्थापित करने वाले रमेश राय ऐसे समाजसेवी हैं जिन्होने खासतौर पर आम ग़रीब निस्सहाय जनता के लिए वो चाहे कोरोना काल हो,बाढ़ की समस्या हो, स्वरोजगार हो या स्वास्थ्य की समस्या हो हरसंभव सेवा देने का प्रयास किया है और क्षेत्र में विकास का  संकल्प लिया है.

हमेशा से दिन दुखियों के दुख में सहायता करने वाले समाजसेवी रमेश राय राजनीतिक स्तर पर भी  सक्रिय हैं और समय समय पर जरूरतमंद लोगों को मदद करने हेतु तत्पर रहते हैं..यही कारण है कि महिलाओं सहित बुजुर्ग और युवाओं की तादाद
मां बेटे के इस जोड़ी के साथ हैं और इसलिए क्षेत्र में विकास के साथ बदलाव का शंखनाद गूंज रहा है.. .
कुलमिलाकर बेहतर शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा, स्वरोजगार और क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर  समाजसेवी रमेश राय और इनकी माता सरिता देवी  जाती धर्म से ऊपर उठ मानवता के उत्थान के लिए तत्पर सच्चाई के साथ समर्थन मांग रहें हैं…..

हालाकि हमारी मुहिम पंचायत एक्सप्रेस के माध्यम से लगातार जारी रहेगी जिसमे हम अन्य सभी से प्रतिक्रिया लेते रहेंगे .तब तक आप देखते रहें टीडी न्यूज़.