Today news 21 march 2022 :- भारतीय छात्र नवीन को अपने पैतृक गांव में मिली श्रद्धांजलि।

0
194

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 26वां दिन है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर ने कहा है कि वे रूस के साथ बातचीत और समझौते के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली:- रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 26वां दिन है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर ने कहा है कि वे रूस के साथ बातचीत और समझौते के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर रूस के साथ बातचीत विफल होती है तो तीसरा विश्व युद्ध छिड़ सकता है।

वहीं, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर बेंगलुरू पहुंच गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे बच्चे (नवीन शेखरप्पा) की यूक्रेन में जान चली गई।

नवीन का पार्थिव शरीर यूक्रेन से यहां लाना बहुत मुश्किल था। ये बहुत साहस की बात है। हमारे प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार ने ये करके दिखाया। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Modi) और आस्ट्रेलियाई पीएम स्काट मोरिसन (Scott Morrison) सोमवार को दूसरी बार भारत-आस्ट्रेलिया वर्चुअल शिखर वार्ता करेंगे। इस बैठक में दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने और इसके लिए एक नया रास्ता तय करने पर चर्चा हो सकती है। वहीं, गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम और शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की घोषणा को लेकर भाजपा की आज पणजी में बैठक होगी।