यूक्रेन के राष्ट्रपति ने शनिवार को कतर के दोहा फोरम में एक आश्चर्यजनक वीडियो पेश किया।

0
229

जेलेंस्की ने रूस की आलोचना की, जिसे उन्होंने अपने परमाणु हथियारों से दुनिया को धमकी दे रहा है। उसने युद्ध के मैदान में सामरिक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की संभावना को बढ़ा दिया है।

जेलेंस्की ने कहा कि रूस डींग हांक रहा है कि वे न केवल एक निश्चित देश बल्कि पूरी पृथ्‍वी को परमाणु हथियारों से नष्ट कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन में मुसलमानों को रमजान के आगामी पवित्र उपवास महीने के दौरान लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि रमजान का यह पवित्र महीना यूक्रेन के लोगों की बदहाली से प्रभावित न हो।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने शनिवार को कतर के दोहा फोरम में एक आश्चर्यजनक वीडियो पेश किया, जिसमें ऊर्जा संपन्न राष्ट्र और अन्य लोगों से रूसी ऊर्जा आपूर्ति के नुकसान का मुकाबला करने के लिए अपने उत्पादन को बढ़ावा देने का आह्वान किया। वलोडिमिर जेलेंस्की ने संयुक्त राष्ट्र और विश्व शक्तियों से उनकी सहायता के लिए आने का आह्वान किया।

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। शनिवार को यहूदी विश्राम का होता है, जब इजराइल में सरकारी कार्यालय बंद रहते हैं। हालांकि इस्राइल और कतर ने हमास के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी में तनाव कम करने पर चर्चा की है।