यूक्रेन में युद्ध की कर रहे अमेरिकी पत्रकार की रूसी हमले में मौत, वह टाइम पत्रिका के लिए काम कर रहे थे।

0
191

Russia ukraine crisis टाइम मैग्जीन ने बयान में कहा कि हमारा दिल ब्रेंट के सभी प्रियजनों के साथ हैं, जबकि घायल होने के बावजूद उस जगह से थोडा़ आगे निकल गए।

पीटीआइ। यूक्रेन में युद्ध की रिपोर्टिंग कर रहे एक अमेरिकी पत्रकार ब्रेंट रेनाड की रूसी सेना के हमले में मौत हो गई। वह टाइम पत्रिका के लिए काम कर रहे थे।

दुनियाभर की सबसे कठिन स्टोरी कवर करने वाले रेनाड कीव क्षेत्र में मारे गए और उनके सहयोगी जुआन अर्रेडोंडो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कीव स्थित एक अस्पताल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें अर्रेडोंडो गाड़ी चला रहे थे, तभी वह इरपिन शहर में एक चौकी के पास गोलाबारी की चपेट में आ गई थी।

अमेरिकी विदेश विभाग ने रविवार को एक बयान में रेनाड की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि हम उनके परिवार को हरसंभव सहायता की पेशकश कर रहे हैं।

गर्दन में गोली लगने से रेनाड की हुई मौत

रेनाड के घायल सहयोगी अर्रेडोंडो ने हमले के घटनाक्रम को लेकर बताया कि हमने इरपिन में पहला पुल पार किया था। हम अन्य शरणार्थियों को कवर करने जा रहे थे, हम एक कार में सवार हो गए। किसी ने हमें दूसरे पुल पर ले जाने की पेशकश की। हमने एक चेकपाइंट पार किया और उन्होंने हम पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

बता दें कि रूसी हमले में मारे गए अमेरिकी पत्रकार रेनाड 2018 से 2019 तक हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में निमन फाउंडेशन फॉर जर्नलिज्म में फेलो थे।