NEET UG 2022: NMC ने हटाई अधिकतम आयु सीमा, अब NEET UG में विद्यार्थियों को मिला अधितकम मौका।

0
266

NEET UG 2022:- नेशनल मेडिकल काउंसिल द्वारा एनटीए को भेजे पत्र में नीट के लिए अधितम आयु सीमा शर्त हटाने को कहा जा रहा है।

NEET UG 2022

नये योग्यता मानदंडों के साथ नीट यूजी 2022 नोटिफिकेशन जल्द ही परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनएमसी ने स्नातक स्तरीय मेडिकल और डेंटल कोर्सेस में प्रवेश हेतु उम्मीदवारों के चयन के लिए नीट यूजी परीक्षा का आयोजन करने वाली बॉडी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को पत्र लिखकर नीट यूजी 2022 के लिए किसी भी प्रकार की अधिकतम आयु सीमा न रखने के निर्देश दिए हैं।

NEET 2022 नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी

NTA द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर NEET 2022 नोटिफिकेशन जारी करने की उम्मीद है। एनईईटी यूजी 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा कार्यक्रम और अन्य विवरणों की जांच के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। पहले जारी एक अधिसूचना के अनुसार, NEET UG 2022 अधिसूचना जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

एनएमसी के इस कदम से नीट यूजी 2022 की तैयारी में जुटे कई उम्मीदवारों को राहत मिलेगी जो इस के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि एनएमसी ने 2019 में यूजी परीक्षाओं के लिए 25 वर्ष की ऊपरी आयु सीमा की शुरुआत की थी, जिसे चुनौती दी गई थी और सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी।