किंग कोबरा प्यास से तड़प रहा था, शख्स ने डरते-डरते बोतल से पिलाया पानी

0
93

चिलचिलाती गर्मी में एक गिलास ठंडा पानी ‘अमृत’ से कम नहीं। इंसान तो खरीदकर और मांगकर पानी पी सकता है। लेकिन बढ़ते कंकरीट जंगल के कारण बेजुबानों के लिए पानी की काफी किल्लत हो गई है।

सांप धरती पर पाया जाने वाला ऐसा जीव है, जिसे देखकर अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हालत खराब हो जाती है। कई लोग तो सिर्फ सांप का वीडियो देखकर ही डर जाते हैं। सोशल मीडिया सांपों के वीडियो से भरा पड़ा है।

दरअसल आए दिन सोशल मीडिया पर सांपों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इसमें से कुछ वीडियो इतने खौफनाक होते हैं, जिन्हें देखकर हमारी रूह कांप जाती है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है। 

जैसे की सोशल मीडिया इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, एक शख्स ने प्यासे किंग कोबरा सांप को प्लास्टिक की बोतल से पानी पिलाकर इंटरनेट का दिल जीत लिया है। यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांता नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘दयालु और विनम्र बनें, हमारी भी बारी आ सकती है! न्यूज लिखे जाने तक क्लिप को 68 हजार से अधिक व्यूज और 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बता दें, किंग कोबरा को सांप की सबसे खतरनाक और जहरीली प्रजाति में से एक माना जाता है, जिसके काटने से आदमी का बचना बड़ा मुश्किल हो जाता है।